मुंबई. अनुपम खेर ने अपने ऑटोबायोग्राफिकल शो ‘कुछ भी हो सकता है’ की डिजिटली लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। 7 जून को इसे उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉन्च किया जाएगा। अनुपम ने यह जानकारी देते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है।

खेर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि फाइनली 7 जून को मैं अपना ऑटोबायोग्राफिकल प्ले ‘कुछ भी हो सकता है’ अपनी वेबसाइट theanupamkhker.com पर लॉन्च कर रहा हूं। मैंने दुनियाभर में इसके 450 से ज्यादा शो किए हैं। ज्यादा जानकारी आने वाले दिनों में दी जाएगी। जय हो।”

एक मंत्र पर निर्भर पूरी जिंदगी
अनुपम ने वीडियो में अपने स्टूडेंट्स (उनके एक्टिंग स्कूल एक्टर प्रीपेयर्स में सीखने वाले) के नाम संदेश दिया है। उनके मुताबिक, उनकी पूरी जिंदगी एक ही मंत्र पर निर्भर है और वह है ‘कुछ भी हो सकता है’।

2005 में पहली बार किया शो
अनुपम के मुताबिक, ‘कुछ भी हो सकता है’ का पहला शो उन्होंने 15 साल पहले 8 अगस्त 2005 को किया था। वे कहते हैं कि यह वन मैन ऑटोबायोग्राफी है। इसकी शुरुआत उन्होंने तब की थी, जब उनका करियर ढलान पर आ गया था और वे दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गए थे।

शो में अनुपम की असफलता भी
अनुपम ने बताया है कि शो में उन्होंने न सिर्फ अपनी जिंदगी के बारे में बताया है, बल्कि असफलताओं को भी दर्शकों के सामने रखा है। वे स्टेज पर असफलता, डिजास्टर समेत जिंदगी में घटीं तमाम गलत घटनाओं पर हंसते नजर आए। उन्होंने इसमें अपने पहले प्ले, पहले किस, पहले ऑडिशन और पहले डायरेक्टोरियल वेंचर आदि के बारे में बताया है।

दो-तीन साल पहले की रिकॉर्डिंग 
बीते 15 साल में अनुपम दुनियाभर में प्ले के 450 से ज्यादा शो कर चुके हैं। दो-तीन साल पहले उन्होंने इसकी रिकॉर्डिंग की। उनके मुताबिक, उन्होंने ऐसा सिर्फ इसलिए किया था, ताकि उनके पास अपने प्ले का रिकॉर्ड रह सके। चूंकि, अब वे अपनी वेबसाइट लॉन्च कर रहे हैं। इसलिए उन्हें लगता है कि इस प्ले को वेबसाइट पर लॉन्च करने से बेहतर कुछ नहीं रहेगा।

अनुपम के मुताबिक, ‘कुछ भी हो सकता है’ उम्मीद के बारे में हैं। इसमें उनकी लाइफ के कम्पैशन के बारे में दिखाया गया है, जिसकी झलक दर्शक अपनी जिंदगी में भी महसूस कर सकते हैं और वे यह जान सकते हैं कि वाकई जिंदगी में कुछ भी हो सकता है।