मुंबई.

लॉकडाउन के चलते पूरी इंडस्ट्री बंद होने से कई बैकग्राउंड डांसर्स भी आर्थिक तंगी के शिकार हो चुके हैं। ऐसे में शाहिद कपूर करियर के शुरुआती दिनों में साथ काम कर चुके डांसर्स की मदद के लिए आगे आए हैं। एक्टर अब तक 40 डांसर्स के अकाउंट में सीधे पैसे भेज चुके हैं और लगातार तीन महीनों तक सभी को आर्थिक मदद देंगे।

हाल ही में डांस को-ऑर्डीनेटर राज सुमानी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘शाहिद कपूर ने हाल ही में उन डांसर्स के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए हैं जिनके साथ वो काम कर चुके हैं। उन्होंने अब तक 40 डांसर्स की मदद की है और उन्होंने ये भी कहा है कि वो इनकी अगले 2 से 3 महीनों तक मदद करेंगे’।

आगे उन्होंने बताया , ‘हमने उन डांसर्स को शॉर्टलिस्ट किया है जिनके साथ शाहिद ने ‘इश्क विश्क’ में काम किया था। 17 साल हो चुके हैं मगर उनकी हालत खराब है, हो सकता है कि वो अब काम भी नहीं करते हों। इसके अलावा हमने लिस्ट में उन डांसर्स को भी लिया है जिन्होंने शाहिद के साथ ‘धतिंग नाच’, ‘शानदार’ और ‘अगल-बगल’ गानों में काम किया था’।

शाहिद ने बतौर डांसर की थी करियर की शुरुआत

शाहिद कपूर को बचपन से ही डांसिग का जुनून था। उन्होंने 15 साल की उम्र में श्यामक डावर का डांस ग्रुप ज्वॉइन किया। ग्रुप के साथ उन्होंने फिल्म ‘दिल तो पागल है’ और ‘ताल’ जैसी फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया है। जिसके बाद उन्होंने कमर्शियल एड फिल्म और फिर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई।