• वेस्टइंडीज टीम एक महीने पहले यानी 9 जून को ही इंग्लैंड आ जाएगी
  • दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट साउथैम्पटन में 8-12 जुलाई तक खेला जाएगा
  • बाकी दो मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 16-20 जुलाई और 24-28 जुलाई तक खेले जाएंगे।

कोरोनावायरस के बाद पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से साउथैम्पटन के एजिस बॉल में खेला जाएगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के तीन टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया। तीनों मैच बायो सिक्योर (संक्रमण रहित) वेन्यू में कराए जाएंगे। इसमें दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे।

पहला मुकाबला 8-12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में होगा, जबकि बाकी दो टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 से 20 जुलाई और 24-28 जुलाई तक खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज टीम 3 हफ्ते ओल्ड ट्रैफर्ड में रहेगी

ईसीबी ने बयान जारी कर कहा- वेस्टइंडीज टीम टेस्ट सीरीज के लिए एक महीने पहले यानी 9 जून को ही इंग्लैंड आ जाएगी। टीम ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर ट्रेनिंग करेगी। उसे तीन हफ्तों के लिए यहीं रखा जाएगा। इस दौरान खिलाड़ी कुछ वक्त क्वारैंटाइन में बिताएंगे। इसके बाद मेहमान टीम पहला टेस्ट खेलने के लिए एजिस बॉल पहुंचेगी।

सरकार से क्लीयरेंस नहीं मिलने पर शेड्यूल में बदलाव संभव

ईसीबी के इवेंट्स डायरेक्टर स्टीव एलवर्थी ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों, मैच ऑफिशियल्स, वेन्यू स्टाफ और ब्रॉडकास्टर्स को सुरक्षित माहौल देना है। हम लगातार सरकार और मेडिकल टीम के सम्पर्क में हैं। यह प्रस्तावित शेड्यूल है। सरकार की मंजूरी के बाद ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ भी सीरीज खेलनी है।

ईसीबी ने 55 क्रिकेटरों को आउटडोर ट्रेनिंग की मंजूरी दी

इधऱ, इंग्लैंड में भी क्रिकेटरों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। हाल ही में ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की मंजूरी दी है। ताकि खिलाड़ी जुलाई में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्तावित टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो सकें।