पाकिस्तान टीम के 6 क्रिकेटर, जो दूसरे COVID-19 टेस्ट में नेगेटिव आए थे, इंग्लैंड में टीम से जुड़ने के लिए शुक्रवार को मैनचेस्टर के लिए रवाना होंगे। इन 6 क्रिकेटरों में फखर जमां, मोहम्मद हसनेन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज शामिल हैं।

ये सभी 6 क्रिकेटर पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि दूसरे टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद पीसीबी ने इन सभी को इंग्लैंड में मौजूद पाकिस्तानी टीम से जुड़ने की मंजूरी दे दी। बता दें, पीसीबी ने बताया कि 26 जून को पहली बार नेगेटिव पाए जाने के बाद 29 तारीख को इन खिलाड़ियों का एक बार फिर टेस्ट हुआ जिसमें ये सभी खिलाड़ी फिर से नेगेटिव मिले। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अब इन सभी खिलाड़ियों के इंग्लैंड जाने की व्यवस्था करेगा.

पीसीबी ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर बयान में कहा, ‘‘छह पाकिस्तानी क्रिकेटरों का दूसरा समूह शुक्रवार तीन जुलाई को राष्ट्रीय विमानन कंपनी के विमान से मैनचेस्टर के लिए रवाना होगा। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस से जो खिलाड़ी यात्रा करेंगे उनमें फखर जमां, मोहम्मद हसनेन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज शामिल हैं।’’

पीसीबी ने बताया कि इन सभी छह खिलाड़ियों को मैनचेस्टर से वोरसेस्टर ले जाया जाएगा। इसके बाद ये सभी इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के कोरोना टेस्ट प्रोग्राम में शामिल होंगे और टेस्ट पास करने के बाद बाकी टीम के साथ जुड़ पाएंगे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा। पीसीबी ने सीनियर बल्लेबाज शोएब मलिक को यूएई में अपने परिवार के साथ समय बिताने और जुलाई के अंत में टीम के साथ जुड़ने की इजाजत दे दी है।

इससे पहले कोरोनावायरस महामारी के बीच पाकिस्तान टीम 20 खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ के साथ 28 जून की रात इंग्लैंड पहुंच गई। पीसीबी ने खुद इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए दी। इस वीडियो में पाकिस्तान के 20 खिलाड़ियों के साथ 11 सपोर्टिंग स्टाफा मुंह पर मास्क लगाए हुए नजर आए थे