• भारत में इस समय vanilla गैलेक्सी टैब S6 उपलब्ध है, जिसकी कीमत 59990 रु. है
  • चीन में इसके वाई-फाई ओनली (4GB+64GB) मॉडल की कीमत लगभग 30000 रु. है

नई दिल्ली. सैमसंग अपने गैलेक्सी टैब S6 लाइट को जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। इसे अप्रैल में इंडोनेशिया में उतारा जा चुका है, जहां ये 64GB और 128GB स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है। गैलेक्सी टैब S6 लाइट में एस-पेन सपोर्ट और बैक पैनल पर सिंगल कैमरा मिलेगा। इसमें 7040mAh की बड़ी बैटरी है।
इसे भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध 59,900 रुपए कीमत के vanilla गैलेक्सी टैब S6 के सस्ते वर्जन के तौर पर उतारा जा रहा है। इसकी कीमत 30 हजार रुपए के लगभग हो सकती है। चीन में इसके वाई-फाई ओनली (4GB रैम+64GB स्टोरेज) मॉडल की कीमत RMB 2,799 यानी लगभग 30 हजार रुपए है जबकि LTE (128GB स्टोरेज) मॉडल की कीमत RMB 3,399 की कीमत लगभग 36 हजार रुपए है।

ट्विटर पर जारी किया वीडियो टीजर

  • सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट के आने की जानकारी ट्विटर के जरिए दी। टीज़र वीडियो टैबलेट के एक मामूली हिस्से को दिखाता है, जो पुष्टि करता है कि सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट जल्द ही भारत में लॉन्च हो रहा है। फिलहाल किसी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन कंपनी आने वाले दिनों में इसकी घोषणा कर सकती है।
  • वीडियो कैप्शन के साथ आता है ‘See what the future holds. A super carryable note-taking companion coming soon’। कंपनी का कहना है कि टैबलेट हल्का होगा। टीजर में कंफर्म किया गया है कि इसमें एस पेन सपोर्ट मिलेगा।
  • एस-पेन रिटेल बॉक्स के साथ आता है या नहीं यह लॉन्चिंग के समय ही पता चलेगा। सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 की कीमत ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी शुरुआती कीमत 59,900 है। सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट की कीमत वनीला मॉडल से कम होनी चाहिए।

सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट के बेसिक स्पेसिफिकेशन

  • क्योंकि सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट इंडोनेशिया में पहले ही लॉन्च हो चुका है, इसलिए टैबलेट के स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं। यह एंड्रॉइड 10 ओएस पर बेस्ड वन यूआई 2.0 पर चलता है और इसमें 10.4 इंच का WUXGA (1200×2000 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले है।
  • टैबलेट को पावर देने के लिए इसमें वाला ऑक्टा-कोर चिपसेट है जो 4 जीबी रैम से लैस है। गैलेक्सी टैब S6 लाइट 64GB और 128GB स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है, जो डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।
  • बैक पैनल पर, ऑटो-फ़ोकस से लैस एक सिंगल 8-मेगापिक्सेल कैमरा है। कैमरा [email protected] में वीडियो शूट कर सकता है। डिज़ाइन के संदर्भ में, फ्रंट पैनल में गैलेक्सी टैब S6 के समान मोटी बेजल्स हैं और पंच होल कट आउट में 5-मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है।
  • टैब में 7040mAh की बैटरी है, और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5 एमएम ऑडियो जैक, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0 और जीपीएस सपोर्ट मिलता है।