प्रियंका चोपड़ा के पिता डॉ.अशोक चोपड़ा की 10 जून को सातवीं डेथ एनिवर्सरी है। इस दिन प्रियंका अपने पिता को याद कर इमोशनल हो गईं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पिता की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘हम दिल की धड़कनों से अनंत तक जुड़े हैं। आपको हर दिन मिस करती हूं डैड।’

कैंसर से हुआ था निधन: सेना में डॉक्टर रहे अशोक चोपड़ा का निधन 10 जून 2013 को हुआ था। वो 2008 से कैंसर से पीड़ित थे। निधन के एक साल बाद यानी उनकी पहली डेथ एनिवर्सरी पर उनके नाम पर मुंबई में एक सड़क का नामकरण किया गया था। डॉ. अशोक चोपड़ा मार्ग अंधेरी रोड से प्रियंका चोपड़ा के अपार्टमेंट तक जाती है।

पिता से हुआ था प्रियंका का ईगो क्लैश: प्रियंका ने कुछ साल पहले एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में पिता के साथ अपने रिश्तों पर बात की थी। प्रियंका की मानें तो 16 साल की उम्र में उनके पिता ने उनपर टाइट कपड़े पहनने की पाबंदी लगा दी थी। इसे लेकर कुछ समय तक दोनों के बीच ईगो का टकराव भी रहा था। यह तब की बात है, जब वे यूएस से पढ़ाई कर इंडिया वापस लौटी थीं।

प्रियंका कहती हैं, “जब मैं यूएस गई, तब महज 12 साल की घुंघराले बाल वाली बच्ची थी। जब वापस लौटी तो 16 साल महिला बन चुकी थी। मुझे लगता है कि उस वक्त डैडी मुझे देखकर बुरी तरह हिल गए थे।”

प्रियंका ने यह भी बताया था कि लड़के स्कूल के बाद उनका पीछा करने लगे थे। इसके चलते उनके पिता ने न केवल उन्हें कमरे में बंद कर दिया था। बल्कि टाइट कपड़े पहनने पर भी पाबंदी लगा दी थी। प्रियंका ने कहा था, “हमारे बीच बहुत बड़ा ईगो क्लैश था। लेकिन बाद में स्थितियां संभली और उन्होंने मुझे करियर में आगे बढ़ने से कभी नहीं रोका।”