मुंबई.

दिवंगत सुनील दत्त की 6 जून को 91वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर उनके बेटे संजय दत्त ने उन्हें याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक बचपन की तस्वीर शेयर की है। संजय ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘आप हमेशा मेरी मजबूती और खुशियों का स्त्रोत रहे हैं। हैप्पी बर्थ-डे डैड’! इसके साथ ही उन्होंने दिल का इमोजी भी बनाया।

संजय की इस पोस्ट पर उनकी पत्नी मान्यता ने भी रिएक्शन देते हुए दिल के इमोजी बनाए। वहीं, संजय की बड़ी बेटी त्रिशाला ने लिखा, हैप्पी बर्थ डे दादाजी।

पुण्यतिथि पर भी किया था याद:  इससे पहले 25 मई को सुनील दत्त की 15वीं पुण्यतिथि पर संजय ने उन्हें याद करते हुए एक इमोशनल वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो को सुनील दत्त की कई यादगार तस्वीरों के साथ मिलाकर बनाया गया था। साथ ही उन्होंने लिखा था- जब तक आप मेरे साथ थे, मुझे पता था कि मुझे किसी भी चीज़ के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हमेशा मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद। मिस यू डैड।

संजू में दिखा था बाप-बेटे का प्यार: सुनील दत्त का निधन 25 मई 2005 को हार्ट अटैक के कारण हुआ था। निधन से महज 12 दिन बाद ही 6 जून को उनका 76वां जन्मदिन था। सुनील दत्त संजय को बहुत चाहते थे। यह बात संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म संजू में भी दिखाई गई है। 2018 में रिलीज हुई राजकुमार हीरानी की इस फिल्म में सुनील दत्त का किरदार परेश रावल ने निभाया था।

संजय को आती है मां की भी याद: संजय पिता के साथ-साथ मां को भी अक्सर सोशल मीडिया पर याद कर पोस्ट शेयर करते रहते हैं। 1 जून को नर्गिस दत्त की 91वीं बर्थ एनिवर्सरी पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में नर्गिस की जिंदगी के अहम पड़ावों की तस्वीरें दिखाई गई थीं। संजय ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा था, हैप्पी बर्थ-डे मां, मिस यू। 3 मई, 1981 को पैंक्रियास के कैंसर के चलते नर्गिस का निधन हो गया था।